रेल रोको: ओडिशा: किसान निकायों द्वारा रेल रोको ट्रेन सेवाओं, यात्रियों को प्रभावित कर सकता है | भुवनेश्वर समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया

भुवनेश्वर: संयुक्ता के तत्वावधान में किसान निकाय और अन्य संगठन Kisan Morcha (एसकेएम), किसान संगठनों का एक संयुक्त मोर्चा, छह घंटे तक चलेगा रेल रोको केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के खिलाफ “कोई कार्रवाई नहीं” किए जाने का विरोध करते हुए सोमवार को अजय मिश्रा in the Lakhimpur Kheri violence.
वे हिंसा मामले में किसानों की हत्या में शामिल दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की भी मांग करेंगे. यह आंदोलन सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच राज्य भर में ट्रेन सेवाओं को प्रभावित कर सकता है।
पूजा की छुट्टी और छुट्टियों के बाद लौटने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि रेल रोको उनकी ट्रेनों के आगमन के समय में देरी कर सकता है। चूंकि प्रदर्शनकारी देश भर में कई ट्रेनों को रोक सकते हैं, इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ेगा। उनमें से कुछ को ट्रेनों को जोड़ने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।
“मैं से लौट रहा हूँ Vaishno Devi दिल्ली के रास्ते अपने परिवार के सदस्यों के साथ जम्मू-कश्मीर में तीर्थस्थल, लेकिन मुझे रेल रोको की चिंता है। पुरी में मेरी ट्रेन का निर्धारित आगमन मंगलवार को सुबह 5.25 बजे है। अगर हमारी ट्रेन कई स्टेशनों पर रुकी हुई है, तो मैं मंगलवार को अपने कार्यालय में शामिल नहीं हो सकता, ”केंद्र सरकार के एक कर्मचारी ने कहा।
कुछ लोग जिनका राज्य के बाहर कुछ काम है उन्हें भी आंदोलन के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। “मंगलवार सुबह कोलकाता में मेरी एक जरूरी बैठक है। मैंने के लिए बुक किया गया अपना टिकट रद्द कर दिया है पुरी-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल, जो रेल रोको कॉल के कारण सोमवार को सुबह 11.50 बजे भुवनेश्वर से निकलती है। मैंने रेल चुनने के बजाय बस का टिकट बुक किया,” कहा मुकेश स्वैन, एक व्यापारी।
कांग्रेस वाम दलों ने 18 अक्टूबर के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। किसान आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाते हुए उनके किसान पंख सड़क पर उतरेंगे।
Suresh Panigrahy संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि वे केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग को लेकर राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रेल रोको रखेंगे। उन्होंने कहा, “कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा, हम लखीमपुर खीरी कांड में किसानों की हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।”
ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) के सूत्रों ने कहा कि किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के लिए अधिकारियों को गुरुवार को सतर्क रहने के लिए कहा गया था।
किसान पिछले कुछ महीनों के दौरान कृषि कानूनों का विरोध करते हुए अलग-अलग समय पर विरोध प्रदर्शन और प्रदर्शन कर रहे हैं। एसकेएम ने 18 फरवरी को कृषि कानूनों का विरोध करते हुए रेल रोको का भी मंचन किया था।